What is 5G?

What is 5G?


तेजी से कनेक्शन और बेहतर क्षमता ने उपभोक्ताओं को क्षमताओं के बारे में उत्साहित किया है।

एक सुपर फास्ट 5 जी मोबाइल नेटवर्क बनाने वाले पहले कोरियाई कंपनियों को मारने का दावा करती हैं, हम बताते हैं कि वास्तव में 5 ग्राम क्या है और इसका आपके लिए क्या अर्थ है।

(1).What is 5G?
5 जी, 5 पीढ़ी के लिए, अंतरराष्ट्रीय मानकों के बेड़े में नवीनतम अपडेट है, जो कि मोबाइल फोन को कैसे काम करना चाहिए।
कैलीफोर्निया के एक सम्मेलन में अंतिम बार सेल टावर को अंतिम रूप दिया गया, जहां पूर्व के 4 जी मानक से पूरी तरह से अपग्रेड करने के लिए 600 से अधिक प्रतिनिधियों ने अंतिम विवरण दिए।

(2).5G बारे में क्या अच्छा है?
हर कोई गति के बारे में बहुत उत्साहित हैजहां 4 जी कनेक्शन की पेशकश करते हैं करीब 20Mbps की गति डाउनलोड करें पर्याप्त 30 मिनट में एक HD फिल्म डाउनलोड करने के लिए या तो-5G को हरा करने की संभावना है कि परिमाण के आदेश द्वारा: ५०० को 1500Mbps, काफी तेजी के बारे में 25 सेकंड में एक ही फिल्म मिल ।

(3).क्या दुनिया वास्तव में तेजी से फिल्म डाउनलोड की जरूरत है?
शायद ऩही. वास्तव में, 5G की गति में वृद्धि इतनी अधिक है कि मोबाइल वाहकों ने बस कितनी तेजी से व्यावहारिक उदाहरणों के साथ आने के लिए संघर्ष किया है । अभ्यास में, लगभग सब कुछ आप एक 5G कनेक्शन के साथ क्या होगा तुरंत, या कनेक्शन की गति के अलावा अन्य कारकों द्वारा सीमित होगा लेकिन जब तेजी से कनेक्शन करने के लिए एक दिन पर 5G पाने के लिए एक और अधिक भुगतान करने के लिए जल्दी adopters समझाने का तरीका हो सकता है, असली लाभ कम सेक्सी हैं: क्षमता, कवरेज, और विलंबता ।

(4).क्या बेहतर क्षमता का मतलब है मैं कम अक्सर संकेत खो देंगे?
यह, हां होना चाहिए । चीनी कंपनी की वाहक व्यापार इकाई के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी हुआवेई के पॉल स्कैलन के अनुसार, एक ठेठ 5G सेल टॉवर एक 4G एक से सौ गुना अधिक अनूठे उपकरणों को संभाल सकता है ।

इसका मतलब है कि अतिभारित बेस स्टेशनों अतीत की बात हो जाना चाहिए-कम से, चीजों की इंटरनेट "के उदय तक" का मतलब है कि न केवल अपने फोन इंटरनेट से जुड़ा है, लेकिन इतना अपने क्रेडिट कार्ड, कपड़े और डिब्बे हैं ।

(5).कवरेज के साथ 5G कैसे मदद करेगा?
अधिक अप्रत्यक्ष रूप से । क्षेत्र क्या करते है और कवरेज नहीं मिलता है अभी भी काफी हद तक एक व्यापार वाहक, जो उपयोगकर्ताओं से राजस्व के खिलाफ नए टावरों की लागत वजन है द्वारा किए गए निर्णय है ।

लेकिन 5G मानक मौलिक छोटे बेस स्टेशनों के लिए अनुमति देता है की तुलना में पहले से संभव था-एक मिनी के आकार के बारे में फ्रिज-जो बारी में मतलब है कि masts स्थानों में रखा जा सकता है जहां वे पहले कभी नहीं किया गया है व्यवहार्य है ।

शहरी क्षेत्रों में, कि हर चिराग पोस्ट पर एक मस्तूल मतलब हो सकता है; शहरों के बाहर, यह भद्दा blights कि यह कठिन नए टावरों के लिए अनुमति पाने के लिए बनाने से बचने का मतलब है ।

(6).विलंबता क्या है? कैसे है कि सुधार हो जाता है?
एक कनेक्शन की विलंबता गति है कि यह डेटा के एक बिट के लिए एक यात्रा के दोनों पैरों को करने के लिए लेता है । ऐतिहासिक, यह बैंडविड्थ, जो कि कितने बिट्स नीचे एक दूसरे में एक कनेक्शन की यात्रा कर सकते है की एक उपाय है, लेकिन तेजी से, विलंबता अधिक महत्वपूर्ण कारक है दूसरी जगह ले लिया है ।
Gamers कि पहले से ही पता है: एक 10ms विलंबता और एक 100ms कनेक्शन के बीच अंतर को ट्रिगर अपने प्रतिद्वंद्वी से तेजी से खींचने में सक्षम होने के बीच अंतर है ।
लेकिन 5g कनेक्शन, जो सिर्फ 1ms के लिए कम विलंब कर सकते हैं, सक्षम करता है कि पहले से संभव नहीं किया गया है: वास्तविक समय VR कनेक्शन से, जहां उच्च विलंबता अत्यंत अप्रिय मतली परिचय कराएगा, रिमोट कंट्रोल रोबोटिक्स के लिए है कि सुरक्षित रूप से बातचीत कर सकते हैं असली दुनिया ।

What is 5G? What is 5G? Reviewed by Smart tech on June 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.